Search in Videos, Members, Events, Audio Files, Photos and Blogs Ricerca

CROSS TV हिन्दी|India

हमें मदद करें cross.tv को साफ रखेंने के लिए! - http://www.cross.tv/blog/34643


La mia preghiera

पिछले मंगलवार सुबह को हम cross.tv के Ambassadors, Regional Managers और Translators के साथ एक monthly meeting करने |Continua

Prega anche tu

Annunci della comunità

Il mio blog

«Indietro
<1  91011  131>

Video निर्माण tips

Jul 15, 2012

3,316 Visualizzazioni
     (2 Voti)

आप passionate है video production के बारे में और अपने चर्च के लिए, युवा group के लिए या अपनी website के लिए कुछ cool videos produce करना चाहते हैं? हम आप के साथ इस सप्ताह कुछ वीडियो उत्पादन टिप्स साझा करना चाहते हैं जो हम को मिला http://bit.ly/OVPa9o पर। हमें उम्मीद है कि वे आप को प्रेरित करेंगे!


कहानी क्या है?
हालांकि आपको एक लिखित स्क्रिप्ट की जरूरत नहीं है, आपको समय से आगे video की सही लाइन का पता होना चाहिए। विषय क्या है? महत्वपूर्ण key points क्या हैं? video देख रहे लोगों से क्या दूर रखना चाहिए? 


Players कौन कौन हैं?
एक बार जब आपको पता हो जाता है कि क्या कहानी आप बताना चाहते हैं, आपको पहचान करने की जरूरत है कौन यह कह गी। क्या video एक narrator को सुविधा देगा? या क्या आपके साक्षात्कार के विषयों कहानी सुनाता है आपके सवालों पर उनके जवाब के माध्यम से?
एक pre-interview, जहाँ आप फोन पर बात करते है या in person और अधिक से अधिक तरह के सवालों पर जाते हैं जो आप पूछने वाले हो पता लगाने के लिए वे कैसे जवाब देते हैं, यह strongly recommended है। 


साक्षात्कार प्रश्न /Testimonies
-जब साक्षात्कार लेते हैं, अपने interview के विषय को संक्षेप जवाब देने के लिए कहे अपने video को planned timeline में रखने के लिए।
-यदि आप एक narrator का उपयोग नहीं कर रहे हैं, कृपया अपने interview subject(s) को पूछे आपको एक opening statement और एक closing remark के लिए कुछ दें।

कुछ तकनीकी नोट्स:
-Ideally वहाँ एक और व्यक्ति है जो camera संभालती है। साक्षात्कारकर्ता बैठना चाहिए या खड़े होना चाहिए camera के थोड़ा बाएँ या दाहिने तरफ़ (out of frame), और interview subject साक्षात्कारकर्ता को चाहिए दिखपाना चाहिए। यदि आप camera को सीधे देख ते हैं, आपको एक तरह का “deer in headlights” look मिलता है।   
-यदि आपका interview subjects दो है, एक  बाएं तरफ़ दिखना चाहिए और दूसरे दाहिनी ओर दिखना चाहिए - ताकि जब आप back-to-back bites करेंगे, वे एक दूसरे को देखने की तरह देखेंगे।
-एक अच्छा audio quality को सुनिश्चित करने के लिए कृपया एक अलग microphone का उपयोग करें। आमतौर पर cameras एक mic include होता है लेकिन अच्छा result पाने के लिए आपके interview subject के लिए एक wireless mic का उपयोग करें।


Video Permission
-जब आप एक सार्वजनिक संस्था में shooting कर रहे हैं कृपया किसी से अनुमति ले जैसे एक manager से। अगर आप एक कमरे में shooting कर रहे हैं जहां कई लोग हैं और उनमें से जब कुछ एक फिल्म पर प्रकट होना नहीं चाहते हैं, उन्हें  camera से आगे बढ़ने के लिए बता सकते है। 


Music
यदि आप संगीत का उपयोग कर रहे हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा यह material copyrighted नहीं है। The Video Production Center आपको संगीत के लिए access प्रदान कर सकते हैं किसके उपयोग करने की अनुमति दी है। 


Video Length
औसत television कहानी 2 मिनट से भी कम होता है। जो लोग tv या videos देखते हैं एक साथ एक ही समय में कई अन्य काम कर सकते हैं। web videos short रखते हुए आप camera memory को save कर सकते है, bandwidth improve कर सकते है और uploading कर सकते है। 


Tech Tips & Terms
-हमेशा संतुलन रखे जब आप shooting situations को बदलते है blue video से बचने के लिए।
-Extreme camera angles और अत्यधिक zooming से बचें।
-सामान्य तौर पर, एक video के भीतर overdo effects मत करें।
-अपने पसंदीदा television program या commercial के बारे में सोचे और कुछ details ले आप अपनी shootings में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अधिक tips के लिए, कृपया नीचे दिए गए link को click करें पूरा Video Production Guide में access करने के लिए: http://bit.ly/OVPa9o

महत्वपूर्ण:  
1) मत भूले अपने videos को distribute करने के लिए cross.tv पर, YouTube पर तथा अन्य Social Media Sites (Facebook, Twitter, Google+, …) तरह video platforms पर internet भर में, और अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचने के लिए अपने संदेश के साथ।
2) अपनी वेबसाइट पर अपने videos को एकीकृत करें, जो search engines पर अपके page rank को अनुकूलित करने में मदद करता है, आपकी वेबसाइट पर नई traffic driving करने के लिए और यह आपकी  website पर visitors के लिए एक great eye catcher होगा। आंकड़े बताते हैं कि अधिक से अधिक लोगों आपकी वेबसाइट पर समय बिताने की संभावना होता है जब वहाँ videos integrated होते हैं। cross.tv video integrations tools offer करता है professional embeddable video players और cutting-edge technology के साथ। कृपया check out करें: www.cross.tv/pro हमारे video integration services को  visit करने के लिए।  


हमें उम्मीद है कि इन tips आपकी मदद करेंगे to Share the Glory videos के माध्यम से!


Your cross.tv team